रणथंभौर में सफारी के दौरान, पर्यटक वाहन (कैंटर) पेड़ से टकराया | 5 लोग चोटिल ।

रणथंभौर में सफारी के दौरान, पर्यटक वाहन (कैंटर) पेड़ से टकराया |  5 लोग चोटिल ।

Ranthambore | Monday 15 Number 2021

रणथंभौर, सोमवार 15 नवम्बर 2021

सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क में सफारी के दौरान एक पर्यटक वाहन (कैंटर) पेड़ से टकराया गया। वन विभाग के अनुसार, सोमवार को सुबह की पारी में पार्क भ्रमण पर गया पर्यटकों से भरा एक कैंटर के जोन नम्बर चार के तांबाखान क्षेत्र में अचानक ब्रेक फेल हो गये। जिससे कैंटर पेड़ से टकरा कर दुर्घटना ग्रस्त हो गया। दुर्घटना में नेचर गाइड़ नगेंद्र सिंह, वाहन चालक व कुछ पर्यटक घायल हो गये। सभी घायलों को रणथंभौर रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई। सभी के छुट-पुट चोटे आयी थी। सूचना पर वन विभाग के उपवन संरक्षक संदीप कुमार व संजीव शर्मा अस्पताल पहुंचे और घायल पर्यटकों का हाल-चाल जाना।

हादसे के बारे में, रणथंभौर, उपवन संरक्षक, संजीव कुमार ने कहा, " रणथंभौर भ्रमण के दौरान सोमवार सुबह तामाखान पर कैंटर का ब्रेक फेल होने से कैंटर दुर्घटना ग्रस्त हो गया था। इसमें गाइड, चालक व कुछ पर्यटकों को हल्की चोट आई हैं। जिनका निजी अस्पताल में उपचार कराया गया।"

त्रिनेत्र गणेश मार्ग पर पलटी कार


Ranthambore

एक अन्य हादसे में, शाम को ही, रणथंभौर स्थित त्रिनेत्र गणेश मदिंर रोड़ के चूली देह में एक यात्रियों से भरी एक कार छोटी पुलिया से नीचे गिर कर पलट गई। जानकारी के अनुसार पर्यटक अपनी निजी कार से गणेश मदिंर जा रहे थे। इस दौरान उनकी कार के सामने अचानक कोई जानवर आ गया, जिससे कार का संतुलन बिगड़ गया और कार पलट गई। कार में तीन महिलाएं सहित 6 लोग सवार थे। सूचना पर वन विभाग के गार्ड तुरन्त मौके पर पहुंचे। गनीमत रही कि गाड़ी में सवार सभी या़त्रियों को सुरक्षित्र वाहन से बाहर निकाल लिया गया और किसी के भी कोई चोट नहीं आयी।

Share this post: